हैदर फिल्म के गाने

गाना - खुल कभी तो.. - Khul Kabhi to 
फिल्म - हैदर - Haidar - 
गीतकार : गुलज़ार 
संगीतकार : विशाल भरद्वाज 
गायक : अरजित सिंह 

खुल कभी तो, खुल कभी कहीं
मैं आसमां, तू मेरी ज़मीन
बूँद-बूँद बरसूँ मैं
पानी-पानी खेलु-खेलु और बह जाऊँ
गीले-गीले होठों को मैं
बारिशों से चूमूँ-चूमूँ और कह जाऊँ
तू.. ज़मीन है, तू.. मेरी ज़मीन

खुल कभी तो, खुल कभी कहीं
मैं आसमां, तू मेरी ज़मीन

लब तेरे यूँ खुले जैसे हर्फ़ थे
होंट पर यूँ घुले जैसे बर्फ थे
आना ज़रा-ज़रा मैं हौले-हौले
साँस-साँस सेंक दूँ तुझे

लब तेरे यूँ खुले जैसे हर्फ़ थे
होंट पर यूँ घुले जैसे बर्फ थे
तू ही तू है, मैं कहीं नहीं..

खुल कभी तो, खुल कभी कहीं
मैं आसमा, तू मेरी ज़मीन

झुक के जब झुमका मैं चूम रहा था
देर तक गुलमोहर झूम रहा था
जल के मैं सोचता था
गुलमोहर की आग ही में फ़ेंक दूँ तुझे

झुक के जब झुमका मैं चूम रहा था
देर तक गुलमोहर झूम रहा था
तू मेरी कसम, तू मेरा यक़ीन...

खुल कभी तो, खुल कभी कहीं
मैं आसमां, तू मेरी ज़मीन
बूँद-बूँद बरसूँ मैं
पानी-पानी खेलु-खेलु और बह जाऊँ
गीले-गीले होठों को मैं
बारिशों से चूमूँ चूमूँ और कह जाऊँ


गाना - वो मेरे दोनों जहान साथ ले गया - Wo mere dono jahan saath
फिल्म - हैदर - Haidar - 
गीतकार : गुलज़ार 
संगीतकार : विशाल भरद्वाज 
गायक : सुरेश वाडेकर, श्रधा कपूर  


सीने उधर गए सुबह-ओ-शाम के

वो मेरे दो जहान साथ ले गया
तमाम दास्तान साथ ले गया...
वो मेरे दो जहान साथ ले गया,
तमाम दास्तान साथ ले गया..

बत्ती ना दूरी
चुम ज़राइ
माल मराइयो
क्या कर हौं थाम
सार ज़राइ
माल मराइयो

वो बेपनाह प्यार करता था मुझे
वो बेपनाह प्यार करता था मुझे

वो मेरे दो जहान साथ ले गया,
तमाम दास्तान साथ ले गया..

शरमन्द कर था
आफ्ताबो का हाल इजू
खंद छाये नी गच सो
लैच सो डराय
पान मरयो

मैं सज़दे से उठा तो कोई भी ना था..
मैं सज़दे से उठा तो कोई भी ना था..
वो पाव निशान साथ ले गया..
गया तो मेरी जान साथ ले गया

वो मेरे दो जहान साथ ले गया,
तमाम दास्तान साथ ले गया..


गाना - झेलम - Jhelum
फिल्म - हैदर - Haidar - 
गीतकार : गुलज़ार 
संगीतकार : विशाल भरद्वाज 
गायक : विशाल भरद्वाज 


झेलम, झेलम ढूंढे किनारा
झेलम, झेलम ढूंढे किनारा
झेलम, झेलम ढूंढे किनारा
झेलम, झेलम ढूंढे किनारा

डूबा सूरज, किन आँखों में
सूरज डूबा, किन आँखों में
झेलम हुआ खारा..

झेलम, झेलम ढूंढे किनारा
झेलम, झेलम ढूंढे किनारा

किससे पूछे कितनी देर से,
दर्द को सेहके जाना है
अंधी रात का हाथ पकड़कर,
कब तक चलते जाना है

लहू लहू लहू वक़्त का खून हुआ रे
लहू लहू लहू वक़्त का खून हुआ रे
लहू लहू लहू वक़्त का खून हुआ रे
लहू लहू लहू
लहू लहू लहू
लहू लहू लहू


लहू बेहता अंगारा, लहू बेहता अंगारा
डूबा सूरज, किन आँखों में
सूरज डूबा, किन आँखों में

झेलम हुआ खारा

झेलम, झेलम ढूंढे किनारा
झेलम, झेलम ढूंढे किनारा


गाना - आज के नाम - Aaj ke Naam 
फिल्म - हैदर - Haidar - 
गीतकार : फैज़ अहमद फैज़  
संगीतकार : विशाल भरद्वाज 
गायक : रेखा भरद्वाज 


आज के नाम
और आज के गम के नाम
आज का गम के है ज़िन्दगी के भरे
गुलिस्तां से खफा ज़र्द पत्तों का बन
ज़र्द पत्तों का बन, जो मेरा देश है
दर्द की अंजुमन, जो मेरा देश है
उन दुखी माओं के नाम
उन दुखी माओं के नाम

रात में जिनके बच्चे बिलखते है
और नींद की मार खाए हुए
बाजुओं से संभलते नहीं
दुःख बताते नहीं,
मिन्नत ओ ज़ारियों से बेहलते नहीं
उन हसीनाओं के नाम
उन हसीनाओं के नाम

जिनकी आँखों के गुल,
चिलमनों और दरीचों के बेलों पे
बेकार खिल खिल के मुरझा गए है
उन ब्याहताओं के नाम
उन ब्याहताओं के नाम

जिनके बदन बे मोहब्बत रियाकार से
जो थे सज सज के उक्त गए है
बेमाओं के नाम,
कटड़ियों और गलियों, मोहल्लों के नाम

जिनके नापाक खाशाक से,
चाँद रातों को आके, करता है अकसर वज़ू
जिनके सायों में करती है आहोब का
आंचलों की हिना, चूड़ियों की खनक
काकुलों की महक

आरज़ू मंद सीनो की,
अपने पसीने में, जलने की बू
पढ़ने वालों के नाम

आज के नाम, और आज के गम के नाम
उन दुखी माओं के
उन हसीनाओं के
उन ब्याहताओं के नाम

गाना - आज के नाम - Aaj ke Naam 
फिल्म - हैदर - Haidar - 
गीतकार : फैज़ अहमद फैज़ 
संगीतकार : विशाल भरद्वाज 
गायक : अरजित सिंह 

गुलों में रंग भरे बाद-ए-नौ-बहार चले
चले भी आओ के गुलशन का कार-ओ-बार चले
क़फ़स उदास है यारो सबा से कुछ तो कहो
कहीं तो बहर-ए-ख़ुदा आज ज़िक्र-ए-यार चले
जो हम पे गुज़री सो गुज़री मगर शब-ए-हिज्राँ
हमारे अश्क तेरी आकबत सँवर चले
मकाम 'फ़ैज़' कोई राह में जँचा ही नहीं
जो कू-ए-यार से निकले तो सू-ए-दार चले
कभी तो सुबह तेरे कुंज-ए-लब से हो आग़ाज़
कभी तो शब सर-ए-काकुल से मुश्कबार चले
बड़ा है दर्द का रिश्ता ये दिल गरीब सही
तुम्हारे नाम पे आयेंगे ग़म-गुसार चले
हुज़ूर-ए-यार हुई दफ़्तर-ए-जुनूँ की तलब
गिरह में ले के गिरेबाँ का तार तार चले...


No comments:

Post a Comment

We do our best to provide you with the correct lyrics. However, Sometimes we make mistakes. So If you find any mistake in the lyrics, Please let us know in the comment.